2015-08-29

पत्नियों के दस प्रकार

पत्नियों  के दस प्रकार    (Ten types of wife)
..
1. आलसी पत्नि ::::::::::::: खुद जाकर चाय बना
लो और एक कप मुझे भी दे देना ...

..
2. धमकाने वाली पत्नि :::: कान खोलकर सुन
लो , या तो इस घर में तुम्हारी माँ रहेगी या मैं

...
3. इतिहास-पसंद पत्नि :::: सब जानती हूँ
तुम्हारा खानदान कैसा है ...
..
4. भविष्य-वाचक पत्नि ::: अगले साथ जन्मो तक
मेरे जैसी बीवी नहीं मिलेगी ...

..
5. भ्रमित पत्नि ::::::::::::: तुम आदमी हो या
पजामा ?
..
6. स्वार्थी पत्नि :::::::::::::ये साड़ी मेरी माँ
ने मुझे पहनने को दी है तुम्हारी बहनों के लिए
नहीं ..

..
7. शक्की पत्नि ::::::::::::: मेरी कौन सी सौतन
से फ़ोन पर बात कर रहे थे ?

..
8. अर्थशास्त्री पत्नि ::::::::: कौन सा कुबेर का
खजाना कमा ले आते हो जो रोज़ पनीर
खिलाऊ ?

..
9. धार्मिक पत्नि ::::::::: शुक्र करो भगवान् का
जो मेरे जैसी बीवी मिली ...

..
10. सबकी पत्नि ::::::::::::: मेरे नसीब में तुम ही
लिखे थे ?  

No comments:

Post a Comment