2015-11-13

हम पति-पत्नी के बीच हर समय झगड़ा क्यों होता है

हम पति-पत्नी के बीच हर समय झगड़ा क्यों होता रहता है, मुझे तो समझ नहीं आता। यदि आप समझ जाएं तो मुझे भी समझाइयेगा।
किस्सा नं. (1) मैं TV पर फिल्म देख रहा था। बाजार से लौटी मेरी पत्नी ने पूछा- "क्या देख रहे हो...???"
"TV पर पड़ी हुई धूल" मैंने उत्तर दिया।

तुरंत झगड़ा शुरू हो गया।
किस्सा नं. (2) मेरी पत्नी ने कहा- "आज महंगी चीजें बिकने वाली किसी जगह ले चलो।"
मैं उसे पेट्रोल-पम्प पर ले गया और झगड़ा शुरू हो गया।

 
किस्सा नं. (3) सर्राफा-बाजार से गुजरते हुए मेरी पत्नी ने कहा- "मेरा गले के लिए कुछ दिला दो।"
मैंने तुरंत एक केमिस्ट से स्ट्रेपसिल्स का पत्ता लेकर दे दिया और हमारा झगड़ा शुरू हो गया।
किस्सा नं. (4) एक दिन कार से कहीं घूमने के लिए जाते हुए मेरी पत्नी बोली- "आज कहीं ऐसी जगह ले चलो जहां मैं बहुत समय से ना गई होउं।"

मैं उसे अपनी मां के घर ले गया और उसका मेरा झगड़ा शुरू हो गया।
किस्सा नं. (5) एक दिन पत्नी बोली- "सामने वाले शर्मा जी ऑफिस से आते ही मिसेज शर्मा को किस करते हैं, आप ऐसा क्यों नहीं करते...???"

"कर तो दूं.... मगर मिसेज शर्मा यदि बुरा मान गईं तो...." मैंने जैसे ही कहा, हमारा झगड़ा....



No comments:

Post a Comment